कवियों ने कहा : स्वच्छता ही संस्कार है, स्वच्छता से ही जीवन में बहार है

Ankalan 24/9/2024

पटना नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे हैं स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत मौर्य परिसर में लगाए गए स्वच्छता मेला में कवियों ने एक स्वर में कहाःस्वच्छता ही संस्कार है, स्वच्छता से ही जीवन में बहार है। "स्वच्छता ही सेवा है" थीम पर आयोजित युवा कवि सम्मेलन का उद्घाटन चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और लेखक कुमोद कुमार, वरिष्ठ कवित्री और कथाकार भावना शेखर और पटना नगर निगम की स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने किया। आयोजन मौर्य लोक के विवेकानंद पार्क में किया गया।
,  युवा कवियों ने कहा कि यह शाम पटना वासियों के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए समर्पित है। शहर के युवा कवियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
,  कार्यक्रम का संचालन लोकगायिका और पटना नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने किया। सलमान साहिल, पूजा भूषण झा, अमृतेश कुमार मिश्रा, समेत कई कवियों ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया और स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया।
,  कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने कवियों की प्रस्तुति की जमकर तालियाँ बजाकर सराहना की। यह आयोजन पटना को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए एक अनूठी पहल थी, जिसमें शहर के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।
,  इस अवसर पर पटना नगर निगम ने पटना वासियों से आग्रह किया कि वे अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करें और पटना को स्वच्छ रखने में सहयोग करें। नगर निगम ने कहा कि स्वच्छता हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है और हमें मिलकर पटना को स्वच्छ और सुंदर बनाने का प्रयास करना चाहिए।
,  कार्यक्रम के अंत में, पटना नगर निगम के अधिकारियों ने कवियों को सम्मानित किया और उनकी प्रतिभा की सराहना की। यह आयोजन पटना के लिए एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है, जहां स्वच्छता और सुंदरता के लिए काम किया जाएगा।

Related Post