आरईसी ने 4.75% पर 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर के फिक्स्ड रेट ग्रीन डॉलर बॉन्ड जुटाए

Ankalan 30/9/2024

आरईसी लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसने अपने 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर के ग्लोबल मीडियम टर्म प्रोग्राम से जारी 5-वर्षीय ग्रीन बॉन्ड से 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर सफलतापूर्वक जुटाए हैं। बॉन्ड की आय का उपयोग आरईसी के ग्रीन फाइनेंस फ्रेमवर्क के अनुसार, क्लाइमेट बॉन्ड इनिशिएटिव, लंदन के ग्रीन बॉन्ड सिद्धांतों और आरबीआई के ईसीबी दिशानिर्देशों के अनुसार, सस्टेनेबल फिच से दूसरे पक्ष की राय के साथ, योग्य ग्रीन प्रोजेक्ट्स को वित्तपोषित करने के लिए किया जाएगा।
,  
,  5-वर्षीय बेंचमार्क की अर्ध-वार्षिक कूपन दर 4.75% प्रति वर्ष है और यह 27 सितंबर 2029 को परिपक्व होगी। यह 2024 में किसी भारतीय पीएसयू द्वारा जारी किया गया पहला यूएसडी बॉन्ड था। अंतिम ऑर्डर बुक 1.9 गुना से अधिक ओवरसब्सक्राइब हुई, जिससे आरईसी को 5-वर्षीय यूएसडी जारी करने के लिए किसी भारतीय एनबीएफआई द्वारा यूएस ट्रेजरी पर 127.5 बीपीएस का अब तक का सबसे टाइट स्प्रेड हासिल करने में मदद मिली। यह मजबूत मांग आरईसी की मजबूत क्रेडिट प्रोफाइल और हरित और टिकाऊ बुनियादी ढांचे के विकास के लिए भारत की प्रतिबद्धता में विश्वास को दर्शाती है।
,  
,  आरईसी लिमिटेड के सीएमडी श्री विवेक कुमार देवांगन ने इस निर्गम की सफलता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा: “हमें अंतर्राष्ट्रीय बॉन्ड बाजार में आरईसी की बार-बार की सफलता पर बेहद गर्व है। यह ग्रीन बॉन्ड निर्गम वैश्विक निवेशकों के उस विश्वास को रेखांकित करता है जो आरईसी की वित्तीय ताकत और रणनीतिक दिशा में बना हुआ है। चुनौतीपूर्ण वैश्विक वित्तीय माहौल के बीच हमारे ग्रीन बॉन्ड की जबरदस्त मांग ग्रीन फाइनेंस मार्केट में एक प्रमुख प्रतिभागी के रूप में भारत की स्थापित स्थिति को दर्शाती है। ऐसे समय में जब स्थिरता और जलवायु कार्रवाई वैश्विक अनिवार्यता बन गई है, आरईसी को देश और दुनिया के लिए एक हरित भविष्य को आकार देने में योगदान देने का सम्मान है। हम अपने समय की सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों में से एक जलवायु परिवर्तन को संबोधित करते हुए स्थायी मूल्य बनाने के लिए वैश्विक निवेशकों, हितधारकों और भागीदारों के साथ अपना काम जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”
,  इन नोटों को Baa3/BBB– (मूडीज/फिच) रेटिंग दी जाएगी और इन्हें विशेष रूप से गुजरात के गांधीनगर के GIFT सिटी में इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज (इंडिया आईएनएक्स) और एनएसई आईएफएससी के वैश्विक प्रतिभूति बाजार में सूचीबद्ध किया जाएगा।
,  बार्कलेज, डीबीएस, एचएसबीसी, मिजुहो, एमयूएफजी और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इस इश्यू के संयुक्त बुकरनर हैं।
,  
,  

Related Post